Sushant Singh Rajput, Bollywood Star, Dies at 34 | सुशांत सिंह राजपूत

Sushant Singh Rajput


Sushant Singh Rajput.
हमने बॉलीवुड का एक और चमकता सितारा खो दिया है। बॉलीवुड और टीवी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने कल मुंबई में अपने घर पर आत्महत्या कर ली है। अभिनेता अकेले रहने के इन दिनों  काफी डिप्रेस  रहते थे। पुलिस उसके अपार्टमेंट में पहुंची कर जांच की है, लेकिन अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है।

 ऐसा कहा जाता है कि अभिनेता कुछ दिनों से भावुक  थे। रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने कहा है कि, अभिनेता को घर में फंदे पर लटका हुआ पाया गया था। पांच दिन पहले ही उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सलियन को भी मृत पाया गया था। लंबे समय से वह अपने फेसबुक में भी सक्रिय नहीं थे, लेकिन इंस्टाग्राम में उसकी पिछली तस्वीर 3 जून को उसकी मां के साथ भरी हुई थी, जिसमें उन्होंने ऐसा लिखा था,

"अश्रु से धुंधला हो रहा है, एक स्वप्निल जीवन के साथ मुस्कुराते हुए जीवन को भूलते हुए एक क्षणभंगुर जीवन के एक चाप को उकेरते हुए सपने देखना।"

यह पद उन्हें जीवन से काफी दुखी करता है क्योंकि वह जीवन को बहुत ही कम समय के लिए कहते हैं क्योंकि उन्होंने अपने अतीत के बारे में याद करते हुए रोने के बारे में कहा था कि हम यह अंदाजा लगा सकते हैं कि वह अपने जीवन के बारे में बहुत सारी समस्याओं का सामना कर रहे हैं। सुशांत अपनी माँ के काफी करीब थे जिनका देहांत २००२ में हो गया था.

अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन शो, "किस देश में है मेरा दिल" से हुई और ज़ी टीवी के शो "पवित्र रिस्ता" से प्रसिद्धि पाई। उन्होंने लोगों के दिलों पर सालों तक राज किया। अभिनेत्री अंकिता लोखंडे के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन मिस्ट्री को काफी सराहा गया। उन्होंने पीके, राब्ता, एम एस धोनी और अन्य सुपरहिट फिल्मों में जीवंत किरदार निभाया था और छोटे परदे से उठकर बॉलीवुड में अपने अभिनय का लोहा मनवाया।


सुशांत मूल रूप से बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले थे. और चार बहनो के बीच सबसे लाडले भाई थे। उनकी उम्र मात्र ३४ साल थी.

दर्शकों द्वारा राजपूत, जो अपनी हिट टेलीविजन श्रृंखला PavitraRista के साथ एक घरेलू नाम बन गए, ने तब फिल्मों में डेब्यू किया, जो कि चेतन भगत  पर आधारित "काई पो चे" से प्रशंसित है agat'sbest-selling किताब द थ्री मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ। सुशांत को हाल ही में उनकी film Chhichhore में देखा गया था  और इसी  फिल्म में उनकी अंतिम उपस्थिति देखी गई है। 


 ऐसा लगता है कि साल २०२० में बॉलीवुड बहुत बुरे समय से चल रहा है। ऋषि कपूर , इरफ़ान खान जैसे एक से एक दिग्गज अभिनेता जीवन के जंग से हारते जा रहे हैं और असमय ही दुनिया से अलविदा ले चुके हैं। ऐसे में सुशांत का इस तरह जाना मन झकझोर देता है.

भगवान्  सुशांत की आत्मा को शांति प्रदान करें और परिजनों, दोस्तों और उनके लाखों चहेतों को इस सदमे से उबरने की शक्ति प्रदान करें।  

Post a Comment

Previous Post Next Post